Advertisement

क्या आप भी ऑनलाइन बुक कर रहे हैं होटल रूम, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

By: Ankur Fri, 05 Feb 2021 3:52 PM

क्या आप भी ऑनलाइन बुक कर रहे हैं होटल रूम, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

जाती सर्दियों का मौसम हैं जिसे घूमने के लिहाज से बेहतर माना जाता हैं। इसलिए कई लोग इन दिनों में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसके लिए लोग सबसे पहले ठहरने की व्यवस्था करते हैं और होटल रूम का चयन करने में लग जाते हैं। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि लोग होटल रूम ऑनलाइन चयन करते समय सावधानी नहीं बरतते हैं जिससे उन्हें बाद में परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें ध्यान में रख होटल रूम बुक करना चाहिए।

travel tips,hotel room booking tips,online room booking ,ट्रेवल टिप्स, होटल रूम बुकिंग टिप्स, ऑनलाइन रूम बुकिंग

चेक इन- चेक आउट टाइम

चेक इन- चेक आउट टाइम से संबंधित जो भी पॉलिसी है, उसे एक बार अच्छे से पढ़ लें। कोशिश करें कि पता कर लें कि यदि आप एक घंटा पहले पहुंच जाते हैं या रूम खाली करने में आप थोड़ा लेट हो जाते हैं तो आपको कितना अतिरिक्त चार्ज देना होगा। कई बार यह सारी चीजें वेबसाइट पर नहीं लिखी होती हैं और होटल पहुंचने पर ऐसी परिस्थिति में आपको पूरे दिन का चार्ज देना पड़ जाता है।

कॉल जरूर करें

जरूरी नहीं है कि वेबसाइट पर जो दिख रहा हो, सब वैसा ही हो इसलिए होटल से संबंधित जो भी नंबर दिया हुआ है, एक बार उस पर कॉल कर लें। पता कर लें कि रूम का साइज जो दिख रहा है, क्या उतना ही है। जो कंबल, तकिये आदि रखे हैं, वही आप जब पहुंचेंगे तो आपको मिलेंगे। होटल के आसपास क्या-क्या मौजूद है। यह सारी जानकारी आप फोन पर बात करके ही पता कर पाएंगे। इसलिए यह काम जरूर कर लें।

travel tips,hotel room booking tips,online room booking ,ट्रेवल टिप्स, होटल रूम बुकिंग टिप्स, ऑनलाइन रूम बुकिंग

तुलना जरूर करें

आपको शुरुआत में ही यदि कोई उत्साहित करने वाला ऑफर मिल जाता है तो आप सीधा अपनी बुकिंग कन्फर्म न करें। दूसरी होटलों को भी देख लें, एक बार को आप सुविधाओं के बारे में अच्छे से सोच और समझ लें। देख लें कि आपके साथ किस तरह के लोग हैं और उन्हें किन- किन चीजों की आवश्यकता होगी और वो किस होटल में उपलब्ध हो पाएगी।

रिव्यूज जरूर पढ़ें

होटल भले ही दिखने में कितना भी अच्छा हो लेकिन उसके रेटिंग्स और रिव्यूज ठीक नहीं हैं तो आप बातों में न आएं क्योंकि हर होटल अपनी मार्केटिंग तो अच्छी करेगा ही लेकिन होटल रूम की असलियत वही लोग बता पाएंगे जो वहां पहले ठहरकर आ चुके हैं। इसलिए होटल की सर्विस से जुड़े रिव्यूज पर एक नजर जरूर घुमाएं और फिर ही होटल बुक करें।

ये भी पढ़े :

# बना रहे हैं जयपुर घूमने का प्लान, जरूर लें यहां के इन 7 प्रसिद्द व्यंजनों का स्वाद

# क्या आप भी करने जा रहे हैं बाइक से यात्रा, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

# फरवरी महीने में बना रहे हैं घूमने का प्लान, ये खूबसूरत जगहें देगी बर्फबारी का आनंद

# इन टिप्स का ध्यान रख बुक करें फ्लाइट की टिकट, होगी पैसों की बचत

# देश की ये 5 जगहें महिला यात्रियों के लिए बहुत सुरक्षित, बनाए घूमने का प्लान

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com