अंडरटेकर ने किया रिंग को अलविदा

By: Pranjal Wed, 05 Apr 2017 3:30 PM

अंडरटेकर ने किया रिंग को अलविदा

वेसे तो खेल हर प्रकार के होते है, जिसमे हार जीत का जश्न बनाया जाता है। ऐसे बहुत से खेल है जो भारतवासियो के प्रिय होते है जैसे क्रिकेट, हॉकी, गोल्फ इत्यादि। लेकिन डब्लू डब्लू ई एक ऐसा खेल है जिसे देखने के लिए हर किसी को इंतज़ार रहता है। इस खेल के सबसे बड़े महारथी अंडरटेकर ने हाल ही मे 52 की उम्र में सन्यास ले लिया है। तो आइये जानते है अब तक इनकी कुछ रोचक जानकारिया -

undertaker bids  goodbye to ring,undertaker,wrestle mania,wrestling

1. डब्लू डब्लू ई के सबसे बड़े चैम्पियन अंडरटेकर की सालाना कमाई 3 मिलियन डॉलर सालाना है। मतलब 20 करोड़ रुपए साल के और इनका नेट वर्थ 25 मिलियन डॉलर आक गया है। मतलब 163 करोड़ रुपए।

2. जब भी अंडरटेकर रेसलिंग एरीना में आते थे तो एक बंद ताबूत में आते थे जो की दिखने में बहुत आकर्षण लगता था। लेकिन कुछ सालो पहले इन्होंने बाइक पर बैठ कर रेसलिंग एरीना में एंट्री भी की थी लेकिन बाद में यह वापस ताबूत से एंट्री लेने लग गए थे।

3. अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ियों के खिलाड़ियों में जिस अंडरटेकर का किरदार लिया गया था उस किरदार को इन्होंने नही निभाया था। बल्कि ब्रायन ली ने निभाया था जो की अन्य रेसलर उनके हमशकल थे।

4. इन्होने डब्लू डब्लू ई के हर साल रेसल्मेनिया मे लगातार 21 बार जीत दर्ज की हैI इनकी पहली हार 2014 में ब्रोक लेसनर से मिली थी। बाद में यह 2015 और 2016 में फिर से जीत का ख़िताब हासिल किया था।

undertaker bids  goodbye to ring,undertaker,wrestle mania,wrestling

5. इन्होंने 2275 मुकाबलु में से 1717 मुकाबले जीते है।

6. अंडरटेकर ने 52 की उम्र में सन्यास लेते हुआ अपनी हेट, कोट और ग्लब्स को रिंग में रख दिया।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए बॉलीवुड, टीवी और मनोरंजन से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com