‘भारत’ ने दिखाया हॉलीवुड को बाहर का रास्ता, आगामी फिल्मों को दी चुनौती

By: Geeta Sat, 08 June 2019 3:57 PM

‘भारत’ ने दिखाया हॉलीवुड को बाहर का रास्ता, आगामी फिल्मों को दी चुनौती

सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘भारत (Bharat)’ ने तीन दिन में बॉक्स ऑफिस पर 95.50 करोड़ का कारोबार करते हुए एक बार फिर से यह सिद्ध किया है कि वह वास्तव में बॉलीवुड के सुल्तान हैं। हालांकि बॉलीवुड में खान्स का जमाना गुजरा हुआ माना जा रहा है लेकिन एक मात्र सलमान खान ऐसे सितारे हैं जो अपने स्टारडम को बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) अभी तक असफलता के सदमे से बाहर नहीं आए हैं वहीं दूसरी ओर आमिर खान (Aamir Khan) अपनी असफल फिल्म के लिए दर्शकों से माफी मांगते नजर आ रहे हैं। सलमान खान (Salman Khan) हैं जो अपनी तरह का सिनेमा दर्शकों को लगातार दे रहे हैं।

Salman Khan,bharat,katrina kaif,bharat box office report,hollywood,hollywood movie x-men dark phoenix,x-men dark phoenix box office report,entertainment,bollywood ,सलमान खान,भारत,कैटरिना कैफ,हॉलीवुड मूवी एक्समेन: डार्क फीनिक्स

भारत की सफलता ने हॉलीवुड फिल्मों को एक बार फिर से आइना दिखाया है। हॉलीवुड ने इस बार ईद और एवेंजर्स एंडगेम की सफलता को देखते हुए अपनी फिल्म ‘एक्समेन: डार्क फीनिक्स’ को सलमान खान की फिल्म के साथ प्रदर्शित करके कड़ी चुनौती देनी चाही थी, लेकिन सलमान के प्रशंसकों ने इस फिल्म को मुँहतोड़ जवाब दिया है। ट्रेड एक्सपर्ट की मानें तो यह हॉलीवुड फिल्म ठीक-ठाक कमाई कर रही है लेकिन अगर फिल्म ‘भारत’ से इसकी तुलना की जाए तो आंकड़ों में जमीन आसमान का फर्क दिखाई देता है।

जाने-माने ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने कुछ देर पहले ही अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है कि ‘एक्स-मेन डार्क फीनिक्स’ ने अपने पहले तीन दिनों में केवल 8.63 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। फिल्म ने पहले दिन 3.10 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 2.10 करोड़ रुपये और तीसरे दिन 2.15 करोड़ रुपये की कमाई की है। आंकड़ों को देखकर यह कहा जा सकता है कि यह हॉलीवुड फिल्म सलमान की ‘भारत’ के सामने पैर जमाने की काफी कोशिश कर रही है। ‘भारत’ के चलते डार्क फीनिक्स को सीमित सिनेमाघरों में सीमित शोज मिले हैं। साथ ही इस फिल्म को लेकर दर्शकों में कोई खासा बज नहीं था। लगातार एक से कथानक वाली हॉलीवुड फिल्मों को देखने के लिए दर्शक तैयार नहीं था। ऐसे में इस फिल्म को बड़ी सफलता मिलना मुश्किल था। इस फिल्म की असफलता ने हॉलीवुड की आने वाली फिल्मों के सामने एक चुनौती खड़ी कर दी है।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए बॉलीवुड, टीवी और मनोरंजन से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com