Advertisement

न्यूड मेकअप जो बन रहा है लड़कियों की पहली पसंद

By: Kratika Wed, 01 July 2020 1:56 PM

न्यूड मेकअप जो बन  रहा है लड़कियों  की पहली पसंद

पिछले काफी समय से न्यूड मेकअप काफी ट्रेंड में है। लोग अब बहुत लाउड टोन मेकअप का इस्तेमाल नहीं करते हैं। अधिकतर लोगों को सॉफ्ट टोन मेकअप ज्यादा पसंद आता है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटिज का भी न्यूड मेकअप फेवरेट बना हुआ है। यहां तक कि शादी जैसे पारंपरिक परिधानों में जहां चटक और चमकीले रंग देखे जाते हैं, यहां भी न्यूड कलर्स ने अपनी एक खास जगह बना ली है। न्यूड मेकअप का मतलब है जिसमें मेकअप ज्यादा चटकीला या हैवी न लगे। ये आपको बिल्कुल नैचुरल लुक देता है। न्यूड मेकअप ऑफिस के लिए भी बेहतर ऑप्शन है क्योंकि ये लुक आपको ओवर नहीं दिखाता है। तो आइए जानते हैं कि हम घर पर न्यूड मेकअप कैसे कर सकते हैं। न्यूड मेकअप करने के कुछ आसान स्टेप्स:

nude make up tips,makeup tips,nude make  up in trend,no loud make up,beauty tips,beauty hacks ,मेकअप टिप्स, न्यूड मेकअप टिप्स, ब्यूटी टिप्स

- न्यूड मेकअप का मतलब कॉस्मेटिक्स और मेकअप उत्पादों का उपयोग ना करना नहीं है। बल्कि इसका मतलब है ज़्यादा से ज़्यादा बेसिक और न्यूट्रल रंगों का अपने मेकअप में उपयोग करना।

- इस प्रकार का मेकअप करते समय सबसे महत्त्वपूर्ण नियम है, जितने रंग कम उतना बेहतर। इस मेकअप में बेज, पीच, रोज, न्यूड और बाकी बेसिक शेड्स का उपयोग किया जाता है।न्यूड मेकअप के बेस के लिए त्वचा पर लाइटवेट और वाटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का यूज़ किया जाता है।

- न्यूड मेकअप लुक में आप चटख रंग इस्तेमाल नहीं कर सकतीं, इसलिए अपने चेहरे को चमक देने के लिए होठों पर हल्का गुलाबी या बेबी पिंक लिपशेड लगाएं। इसके ऊपर शाईन के लिए आप लिप ग्लॉस लगा सकती हैं, जो आपको आकर्षक लुक देगा।न्यूड मेकअप लुक के लिए एक ही रंग के विभिन्न शेड्स का इस्तेमाल करें।

nude make up tips,makeup tips,nude make  up in trend,no loud make up,beauty tips,beauty hacks ,मेकअप टिप्स, न्यूड मेकअप टिप्स, ब्यूटी टिप्स

- यूड मेकअप को ज्यादा इसलिए भी पसंद किया जाता है क्योंकि यह इंडियन स्किन टोन पर सूट करता है। मेकअप रूटीन में इसे शामिल करने के लिए आपको सिर्फ एक शेड चुनना होगा जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो।
- न्यूड लुक पाने के लिए बैलेंस बहुत जरूरी है। न्यूड मेकअप कर रहें है तो ध्यान रखे आपके द्वारा चयन किए गए सारे शेड न्यूड हों जो मेल खाते हों।

- यदि आपने होठों को न्यूड रखा है, तो स्मोकी आइज़ आप पर सूट करेगी और अगर आपने न्यूड मेकअप किया है, तो डार्क कलर में लिप शेड का चयन करना होगा।

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com