Advertisement

मानसून में इस तरह करें मेकअप, लंबे समय तक देगा ग्लैमरस लुक

By: Ankur Fri, 03 July 2020 7:42 PM

मानसून में इस तरह करें मेकअप, लंबे समय तक देगा ग्लैमरस लुक

मानसून के दिनों में देखा जाता हैं कि मेकअप ज्यादा देर तक टिक नहीं पाता हैं और आपका लुक जल्दी खराब हो जाता हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि सही तरीका आजमाया जाए और मेकअप को बेहतर बनाया जाए। जी हाँ, पसीना तो कभी बारिश की वजह से मेकअप टिक नहीं पाता हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ मेकअप ट्रिक्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से मानसून लंबे समय तक टिका रहेगा और आपको ग्लैमरस लुक देगा। तो आइये जानते हैं इन मेकअप ट्रिक्स के बारे में।

मानसून के मौसम में वाटर प्रूफ मेकअप का ही यूज करें। लेकन इसके साथ कई और तरीके हैं, जिसकी मदद से आप अपने मेकअप को लंबे समय तक बरकरार रख सकती हैं। इस मौसम में उमस के कारण स्किन ऑयली हो जाती है, और पसीने से मेकअप जल्दी निकल जाता है। इसलिए मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से क्लीन करें, उसके बाद आइस क्यूब से चेहरे पर कुछ देर तक मसाज किजिए। जिससे मेकअप करने के बाद पसीना नहीं आएगा। और मेकअप लंबे समय तक टिकेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,monsoon makeup tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मानसून मेकअप टिप्स

स्किन की क्लीनिंग टोनिंग और मॉश्चराइजिंग करने के बाद प्राइमर लगाएं। क्रिम बेस्ड प्राइमर का इस्तेमाल करना सही रहेगा। फाउंडेशन को बहुत ही हल्का लगाएं। बारिश के मौसम में लाइट मेकअप करना ही सही रहता है। वाटर प्रूफ बेस या प्राइमर ही यूज करें तो ज्यादा बेहतर रहता है।

मानसून के दिनों में हो सके तो आंखों का मेकअप बहुत ही हल्का करना चाहिए। आंखों का मेकअप करने के लिए बिल्कुल हल्का सा लाइनर लगाएं अगर आईशैडो लगाना चाहती है तो पेस्टल या हल्के भूरे रंग के आईशैडो का यूज करें। इसके बाद वाटर प्रूफ मस्कारा लगाएं अगर हो सके तो ट्रांसपेरेंट मस्कारे का इस्तेमाल करें। ट्रांसपेरेंट मस्कारे के दो कोट लगा सकती हैं। इससे आपकी पलकों को सही शेप मिलेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,monsoon makeup tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मानसून मेकअप टिप्स

मानसून के मौसम में आइब्रो पेंसिल का यूज नहीं करना चाहिेए। आईब्रो को हाथ की अंगुलियों की मदद से या आईब्रो ब्रश से शेप दें। बारिश और पसीने से काजल के फैलने का डर रहता है, इसलिए काजल न लगाएं तो ही सही रहेगा।

मानसून के मौसम में लिपस्टिक के शेड भी हल्के रंग के ही लगाने चाहिए। इस मौसम मेें मैट लिपस्टिक का उपयोग करें। लिपिस्टिक के दो कोट लगा सकती है जिससे ये देर तक टिकेगी। अगर आप ग्लॉसी लुक चाहती है तो लिपग्लॉस लगा सकती हैं।

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com