स्टाइल के चक्कर में कहीं आप तो नहीं करती बाल कटवाते समय ये गलतियां, रहें सतर्क

By: Ankur Tue, 09 Mar 2021 2:09 PM

स्टाइल के चक्कर में कहीं आप तो नहीं करती बाल कटवाते समय ये गलतियां, रहें सतर्क

हर महिला को अपने बालों से बहुत प्यार होता हैं जिन्हें आकर्षक और सुंदर बनाने के लिए महिलाएं कई जतन करती हैं। महिलाएं आज के ट्रेंड और स्टाइल के अनुसार बाल बनाना पसंद करती हैं और उसी अनुसार हेयरकट भी करवाती हैं। लेकिन अक्सर देखा जाता हैं कि महिलाएं स्टाइल के चक्कर में बाल कटवाते समय कुछ गलतियां कर बैठती हैं जिससे बालों को नुकसान होता हैं और हेयरकट भी बिगड़ जाता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

फेस शेप के हिसाब से चुनें हेयरकट

बालों की कितनी लेंथ रखनी है? कैसा हेयरकट या हेयरकलर करवाना है? इस बारे में हेयरड्रेसर को पूरी जानकारी दें। आप चाहे तो अपने पसंदीदा हेयरकट की तस्वीर उन्हें दिखा दें। साथ ही ध्यान रखें कि हेयरकट आपके फेस टाइप के हिसाब से हो नहीं तो आपका लुक खराब हो जाएगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,hair care tips,haircut tips,haircut mistakes ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, बाल कटवाते समय गलतियां

ट्रैंड के चक्कर में ना करें ये गलती

फ्रिंजेज अक्सर ट्रेंड में रहता है लेकिन ये हेयरकट हर किसी को सूट नहीं करता इसलिए जांच-परख लें कि ये आपके चेहरे पर ये करेगा या नहीं।

बार-बार पार्लर बदलना

हमेशा अच्छी और हेयरस्टाइलिस्ट से हेयरकट करवाएं लेकिन बार-बार पार्लर बदलने की गलती ना करें। दरअसल, हेयरड्रेसर को हमेशा चीजों को दोबारा समझना पड़ता है जिससे गलत हेयरकट के चांसेस रहते हैं।

बालों को अच्छी तरह धोना

हेयरकट करवाने जा रही हैं तो पहले अच्छे शैंपू व कंडीशनर से बालों को धोकर सुलझा लें। गंदे बालों में हेयरकट सही नहीं बैठता। अगर आपने बाल नहीं धोएं है तो पार्लर से हेयरवॉश भी करवा लें।

beauty tips,beauty tips in hindi,hair care tips,haircut tips,haircut mistakes ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, बाल कटवाते समय गलतियां

समय-समय पर हेयरकट करवाएं

बालों को स्वस्थ रखने के लिए हर 6 महीने में कटिंग करवाना जरूरी है। अगर आप हेयर नहीं भी लेना चाहते तो ट्रिमिंग करवाते रहें। इससे दोमुंहें बालों की समस्या भी नहीं होगा और बाल भी बढ़ेंगे।

बालों की वॉल्यूम के हिसाब से लें हेयरकट

बाल बहुत ज्यादा पतले हैं तो लेजर कट न करवाएं क्‍योंकि यह बालों को पतला और कम करता है। पतले बालों के लिए लेयर हेयरकट सही रहेगा। इससे बालों में वौल्‍यूम आएगा और वो घने भी दिखेंगे।

चिपचिपा हेयर प्रोडक्‍ट

पतले बालों में कभी भी चिपचिपा हेयर प्रोडक्‍ट यूज ना करें। इससे कटिंग के समय हेयरड्रेसर को दिक्कत होती है। साथ ही याद रखें कि अगर आपको कटिंग नहीं आती तो घर पर भूलकर भी बाल ना काटे क्योंकि इससे आपका लुक बिगड़ सकता है।

ये भी पढ़े :

# बेदाग और दमकती त्वचा दिलाएगा अंडा, घर पर ही बनाए ये 3 फेसपैक

# पिंपल्स से बने गड्ढे बिगाड़ रहे स्किन की हालत, इन 5 घरेलू नुस्खों से पाएं सुंदरता

# बालों से जुड़ी हर समस्या का इलाज है मेथी, जाने इसे लगाने का तरीका

# बेजान और सांवली त्वचा से पाए छुटकारा, बेकिंग सोडा का इस तरह करे प्रयोग

# डैंड्रफ से हैं परेशान तो Tension न ले, अपनाए ये घरेलू उपाय, कुछ दिनों में दिखने लगेगा फायदा

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com