Advertisement

हाइलाइटर दिलाएगा आपको गॉर्जियस लुक, जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

By: Ankur Mon, 01 Mar 2021 6:29 PM

हाइलाइटर दिलाएगा आपको गॉर्जियस लुक, जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं और जब बात किसी पार्टी या समारोह में जानें की हो तो फिर मेकअप की मदद लेती हैं। मेकअप में कई तरह के प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं जो सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं। इन्हीं में से एक प्रोडक्ट हैं हाइलाइटर जो आपको गॉर्जियस लुक देने का काम करता हैं। हाइलाइटर आपकी स्किन के प्रमुख हिस्सों को को हाइलाइट करने का काम करता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको हाइलाइटर के इस्तेमाल करने के तरीके से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं जो आपके लिए उपयोगी साबित होगी। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

कॉलरबोन को करें हाइलाइट

आपने कईं बार देखा होगा कि एक्ट्रेस जब ऑफ शोल्डर ड्रेस पहनती है या फिर डीप नेक ड्रेस पहनती हैं तो उनकी कॉलरबोन कितनी हाइलाइट करती है इसका कारण यही है कि वह कॉलरबोन पर हाइलाइटर लगाती हैं। ऐसे में अगर आप भी कॉलरबोन को शो ऑफ करना चाहती हैं तो आप कॉलरबोन पर हाइलाइटर लगाएं।

beauty tips,beauty tips in hindi,highlighter tips,makeup tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, हाइलाइटर का इस्तेमाल

लिप्स पर भी कर सकती हैं इस्तेमाल

आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कॉलरबोन या फिर गालों पर ही नहीं बल्कि आप इसे लिप्स पर भी अप्लाई कर सकती हैं। जी हां, आपने शायद यह पहली बार सुना होगा लेकिन अगर आप लिप्स को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं तो लिपस्टिक के बाद आप होठों पर हाइलाइटर लगाएं।

आईज के लिए

आज के बिजी लाइफस्टाइल में हर किसी की आईज नीचे से ब्लैक हैं। ऐसे में अगर आप इन्हें छुपाना चाहती हैं तो हाइलाइटर से एक छोटा सा काम कर लें। वो काम यह है कि आप अंडर आईज हाइलाइटर लगाएं। इसके लिए आप कंसीलर लें और उसमें हाइलाइटर मिला कर लगा लें इससे अंडर आइज लुक भी कमाल की लगेगी।

beauty tips,beauty tips in hindi,highlighter tips,makeup tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, हाइलाइटर का इस्तेमाल

चमकाएं आपका कॉम्प्लेक्शन

कहते हैं न कि मेकअप आपकी लुक और काया को पूरा बदल देता है तो यह बात सच है। अगर आप मेकअप का इस्तेमाल ठीक ढंग से करें तो यह आपका कॉम्प्लेक्शन को चमका देता है लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल जरा सा भी ज्यादा करते हैं तो आपकी लुक एक दम कबाड़ा हो जाती है। अब बात अगर कॉम्प्लेक्शन की करें तो अगर आपका कॉम्प्लेक्शन डार्क है तो आप इसे चमका सकती हैं। इसके लिए आपको करना बस इतना है कि लिक्विड हाइलाइटर में बीबी क्रीम की कुछ बूंदे एड करनी है और इसे अपने चेहरे पर लगाना है।

हाइलाइटर अप्लाइ करते समय रखें इन बातों का खास ख्याल

- स्किन के टेक्सचर को ध्यान में रखकर ही इसका प्रयोग करें
- ऑयली स्किन वाले पाउडर हाईलाइटर लगाएं
- ड्राई स्किन वालों को क्रीम बेस्ड हाईलाइटर का प्रयोग करें
- क्रीम बेस्ड हाईलाइटर का प्रयोग करने से आपकी स्किन को मॉइश्चराइज मिलता है
- हाईलाइटर का गलत शेड इस्तेमाल किया तो आपकी कॉम्प्लेक्शन एक दम खराब हो जाएगी।
- हाइलाइटर लगाने का सही तरीका है कि आप इसे थोड़ा- थोड़ा करके लगाएं। जरूरत के अनुसार कभी भी अधिक लगा सकती हैं लेकिन यदि अधिक लग गया तो पूरा मेकअप हटाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े :

# क्या लटकने लगी है आपकी भी त्वचा, इन 4 प्राकृतिक चीजों से लाएं कसावट

# इन 5 प्रोडक्ट्स की मदद से पाएं पार्टी वाला मेकअप लुक, जानें इस्तेमाल के तरीके

# इन टिप्स की मदद से चहरे को दें प्राकृतिक खूबसूरती, बिना मेकअप दमकेगी स्किन

# आपकी ये 5 गलत आदतें बन रही बालों के झड़ने का कारण, जानें और लाए इनमें सुधार

# बालों के अनुसार चुनें अपने लिए हेयर मास्क, बनी रहेगी बालों की मजबूती और चमक

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com