Advertisement

अपनी आंखों की शेप के अनुसार लगाए आईलाइनर, आपकी ब्यूटी में लाएगा उभार

By: Ankur Mon, 05 Oct 2020 3:03 PM

अपनी आंखों की शेप के अनुसार लगाए आईलाइनर, आपकी ब्यूटी में लाएगा उभार

अपने चहरे की सुंदरता क बढ़ाने के लिए महिलाएं मेकअप में कई चीजों की मदद लेती हैं। इन्हीं में से एक हैं आईलाइनर जो पलकों के ऊपर लगाया जाता हैं और आंखों को आकर्षक बनाया जाता हैं। लेकिन देखा गया हैं कि कई महिलाएं हमेशा आईलाइनर को स्ट्रेट लाइन में लगाती हैं, जबकि इसे आपकी आंखों के शेप के अनुसार लगाया जाए तो ब्यूटी में अलग ही उभार आएगा और चेहरे की सुंदरता को भी बढ़ाएगा। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह आंखों की शेप के अनुसार आईलाइनर लगाया जाए।

अपटर्न आई

इस शेप की आंखों में आईलाइनर लगाते समय आउटर कॉर्नर से हल्का सा विंग दें। अपटर्न आई आमतौर पर बादाम शेप की आंखों की तरह होती है। आंखों के आउटर कॉर्नर पर अधिक ध्यान दें। लोअर लैश लाइन पर हल्के हाथों से आईलाइनर लगाएं और इनर टियर डक्ट पर बिल्कुल न जाएं।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,eyeliner tips,eyeliner according to your shape ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, आईलाइनर टिप्स, आंखों की शेप के अनुसार आईलाइनर

डाउनटर्न आई

डाउनटर्न आई पर बहुत साधारण तरीके से आईलाइनर लगाना चाहिए। आंखों को बड़ा और शार्प दिखाने के लिए आउटर कॉर्नर तक हल्का फ्लिक करें। मेकअप आर्टिस्ट इस तरह की आंखों को सुंदर दिखाने के लिए इनर कॉर्नर पर सिमरी आई शैडो या पेंसिल का यूज करते हैं। लोअर लैश लाइन पर न्यूड लाइनर या पेंसिल का इस्तेमाल करें।

डीप सेट आई

इस तरह की आंखें बड़ी होती हैं। इसलिए आईलाइनर आउटर कॉर्नर से लगाना शुरू करना चाहिए। डीप सेट आई पर बहुत अधिक लंबा या मोटा आईलाइनर नहीं लगाना चाहिए। इससे आंखों का आकार छोटा दिखता है। इसके अलावा डार्क आई शैडो और वाटर प्रूफ हैवी मस्कारा का इस्तेमाल करें।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,eyeliner tips,eyeliner according to your shape ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, आईलाइनर टिप्स, आंखों की शेप के अनुसार आईलाइनर

बादाम शेप की आँखें

इस शेप की आंखों वाली महिलाएं किसी भी तरह से आईलाइनर लगा सकती हैं। लेकिन विंग्ड आईलाइनर बादाम शेप की आंखों पर ज्यादा अच्छा लगता है। अपनी आंखों के इनर कॉर्नर से लाइन खींचना शुरू करें और धीरे-धीरे लाइन को मोटा करें। आईलाइनर आपकी आंखों के आउटर कॉर्नर के बीच में मोटा होना चाहिए। आंखों के कोने पर विंग को हल्का सा फैला दें।

हुडेड आई

आंखों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए कैट आई बनाने की कोशिश करें। आईलाइनर को मोटा रखें। इससे आपकी आंखों का डिफिनेशन और शेप बेहतर नजर आएगा। साथ ही आपकी आंखें बड़ी दिखेंगी। आईलाइनर लगाते समय बीच में इसे मोटा और कॉर्नर पर पतला रखें।

ये भी पढ़े :

# मुंहासों से तुरंत छुटकारा दिलाएंगे ये 4 फेसमास्क, आजमाते ही दिखने लगेगा असर

# क्या आपका चेहरा हुआ हैं सनटैन का शिकार, इन फेसपैक की मदद से पाए खोया निखार

# हिना खान की बढ़ती खूबसूरती का राज हैं ये 8 चीजें, आप भी आजमा सकती हैं

# फेशियल के बाद ये गलतियां करना ना पड़ जाए कहीं भारी, स्किन हो जाएगी बदहाल

# चेहरे के अनचाहे बाल कर रहे परेशान, केमिकल प्रोडक्ट्स की जगह आजमाए ये नुस्खें

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com