Advertisement

त्वचा का कालापन और ड्राईनेस अब होगी दूर, आजमाए ये 3 नुस्खें

By: Ankur Mon, 01 Feb 2021 5:39 PM

त्वचा का कालापन और ड्राईनेस अब होगी दूर, आजमाए ये 3 नुस्खें

त्वचा की सुंदरता की चाहत सभी को होती हैं जिसे पाने के लिए महिलाएं हर संभव प्रयास करती हैं। खासतौर से सर्दियों के दिनों में त्वचा का खास ख्याल रखने की जरूरत होती हैं क्योंकि इन दिनों में त्वचा रूखी और कालेपन का शिकार हो जाती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से हाथ-पैर का कालापन और उनकी ड्राईनेस को आसानी से दूर किया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

बेसन और चावल का आटा

बेसन - 2 स्पून
चावल का आटा - 2 स्पून
कोई भी बॉडी ऑयल - 1.5 स्पून
एलोवेरा जेल - 2 स्पून

कैसे करें अप्लाई

सबसे पहले इन सभी चीजों को अच्छे से एकसाथ मिला लें। अब इसे अपने हाथ और पैरों पर लगाकर स्क्रब करें। इससे आप अपनी बाॅडी की ड्राई स्किन को भी हटा सकते हैं। यह स्क्रब स्किन की डलनेस को दूर कर उसे ग्लोइंग बनाता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,skin care tips,home remedies,winter care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, घरेलू नुस्खें, सर्दियों के टिप्स

ऑलिव ऑयल से बना सीरम

ऑलिव ऑयल - 2 स्पून
रोज़ वॉटर - 1 स्पून
ग्लिसरीन - 1 स्पून
एसेंशियल ऑयल

कैसे करें अप्लाई

इन सभी को एकसाथ अच्छे से मिक्स कर लें। अब रात को सोने से पहले इस सीरम को हाथ और पैरों पर लगाएं। आप चाहें तो इसे चेहरे पर भी लगा सकते हैं। अगर इसे लगाने के बाद भी आपको बाॅडी पर ड्राइनेस लग रही है तो लाइट मॉइश्चराइजर का इसके ऊपर इस्तेमाल कर सकती हैं।

beauty tips,beauty tips in hindi,skin care tips,home remedies,winter care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, घरेलू नुस्खें, सर्दियों के टिप्स

शहद और हल्दी से हटाएं डार्क पैच

शहद - 2 स्पून
हल्दी - 1/2 स्पून
शक्कर - 2 स्पून
नींबू

कैसे करें अप्लाई

सबसे पहले शहद में हल्दी को अच्छे से मिक्स करें। अब उसे अपनी बाॅडी पर लगाएं और 5 मिनट बाद आधा नींबू लें और शहद और हल्दी के मिश्रण में डुबोएं। इसके बाद उस पर शक्कर लगाएं और अपने पैरों व हाथों पर जहां शहद और हल्दी लगाई है उस जगह पर रगड़ें। इस बात का ध्यान रखें कि उसे ज्यादा जोर से ना रगड़ें। ऐसा तब तक करें जब तक चीनी डिजॉल्व ना हो जाए। इसके बाद पानी से हाथ-पैरों को साफ करें और मॉइश्चराइजर लगाएं।

ये भी पढ़े :

# इन 4 घरेलू नुस्खों से दूर करें बालों की समस्याएं, इस्तेमाल करना बेहद आसान

# जोजोबा तेल बनेगा आपके खूबसूरत बालों का राज, जानें फायदे और इस्तेमाल करने का तरीका

# क्या आप भी दिखाना चाहती हैं अपनी छोटी आंखों को बड़ा, ये मेकअप टिप्स आएंगे बहुत काम

# त्वचा की चमक को बढ़ाने का काम करेंगे बेकार पड़े फलों के छिलके, जानें इस्तेमाल का तरीका

# सर्दियों में त्वचा का रखें खास ख्याल, चहरे पर ना करें इन चीजों का इस्तेमाल

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com