Advertisement

  • हिन्दी न्यूज़››
  • ब्यूटी››
  • क्या आपके हाथों में भी आने लगी हैं झुर्रियां, ये घरेलू नुस्खें दूर करेंगे समस्या

क्या आपके हाथों में भी आने लगी हैं झुर्रियां, ये घरेलू नुस्खें दूर करेंगे समस्या

By: Ankur Thu, 04 Feb 2021 4:28 PM

क्या आपके हाथों में भी आने लगी हैं झुर्रियां, ये घरेलू नुस्खें दूर करेंगे समस्या

देखा जाता हैं कि महिलाएं अपनी त्वचा का अच्छे से ख्याल रखना पसंद करती हैं और वे चहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के कई प्रयास करती हैं। लेकिन अक्सर वे हाथों का ख्याल रखने में लापरवाही बरतती है जिसकी वजह से इन ठण्ड के दिनों में हाथों में कालापन और झुर्रियों की समस्या पनपने लगती हैं। झुर्रियों की वजह से हाथों की चमक खोने लगती हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपको इस परेशानी से निजात मिलेगी और हाथों की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद मिलेगी। तो आइये जानते है इन नुस्खों के बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,wrinkles on hands ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू नुस्खें, हाथों में झुर्रियां

नींबू और शक्कर

इसे लगाने के लिए आप पहलें कटोरी में 1/2 चम्मच नींबू का रस लें और उसमें 1 चम्मच शक्कर मिलाएं। फिर इस पेस्ट को अपने हाथों पर मले और 15 मिनट बाद पानी से धो दें। इससे हाथों जमी गंदगी और धूल भी साफ हो जाएगी।

केले का पैक भी रहेगा बेस्ट

केले से बना पैक स्किन को उसे नरम और मुलायम बनाए रखते है। केले को मसलकर अपने हाथों पर मले ओर फिर सूखने पर धो दे।

नींबू रस और दूध

बाउल में आप 1/2 नींबू रस लें और फिर उसमें आप 2 बड़े चम्मच दूध के मिलाएं। इस पेस्ट को आप 20 मिनट तक हाथों पर लगाए और फिर धो दें। इससे हाथ कोमल और साफ होंगे।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,wrinkles on hands ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू नुस्खें, हाथों में झुर्रियां

अंडा और शहद

आप हाथों की झुर्रियों को अंडे से भी दूर कर सकते हैं इसके लिए आपको चाहिए एक अंडा। अब आप उसका सफेद भाग निकाल लें और इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर अच्छी तरह से हाथों में लगा लें इसे थोड़ी देर बाद सॉफ्ट ब्रश से साफ कर लें। फिर साबुन और साफ पानी से धो लें।

टमाटर लगाएं

टमाटर भी हमारी स्किन के कालेपन को दूर करने के लिए काफी मददगार होता है। इसे आप अच्छे तरीके से लगाएंगे तो आप खुद ही इसका बेहतर असर देखने को मिलेगा। टमाटर लगाने के लिए आपको करना बस इतना है कि टमाटर का एक टुकड़ा रगड़ें और पांच मिनट का इंतजार करें, फिर ठंडे पानी से हाथों को धो लें।

ग्रीन टी पेस्ट लगाएं

आप हाथों पर ग्रीन टी का पेस्ट भी लगा सकती हैं। इसके लिए एक चम्मच ग्रीन टी, दो चम्मच दही, थोड़ा हल्दी पाउडर इन सब को अच्छे तरीके से मिला लें। 20 मिनट तक अपने हाथों पर लगा रहने दें और फिर बाद में पानी से धो ले। आपको खुद ही अपने हाथों पर बदलाव देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़े :

# इन 4 चीजों की मदद से बढ़ाए अपने चेहरे की खूबसूरती, मिलेगी दमकती त्वचा

# अनचाहे बालों की समस्‍या से छुटकारा दिलाएंगे ये आसान घरेलू उपाय

# त्वचा का कालापन और ड्राईनेस अब होगी दूर, आजमाए ये 3 नुस्खें

# इन 4 घरेलू नुस्खों से दूर करें बालों की समस्याएं, इस्तेमाल करना बेहद आसान

# जोजोबा तेल बनेगा आपके खूबसूरत बालों का राज, जानें फायदे और इस्तेमाल करने का तरीका

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com