दिवाली स्पेशल : जगह के अनुसार करें रंगों का चुनाव, ऐश्वर्य और धन की होगी प्राप्ति

By: Ankur Fri, 06 Nov 2020 07:58 AM

दिवाली स्पेशल : जगह के अनुसार करें रंगों का चुनाव, ऐश्वर्य और धन की होगी प्राप्ति

दिवाली का पावन पर्व आने वाला हैं और सभी जगह साफ़-सफाई के साथ इसकी तैयारियां हो रही हैं। कई लोग अपने घरों में दिवाली से पहले रंगाई-पुताई करवाते हैं ताकि घर का आकर्षण बढ़ सकें। इसके लिए लोग कई अलग-अलग रंग करवाना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जगह के अनुसार रंगों का चुनाव करना बेहद शुभकारी होता हैं जो कि आपके जीवन में ऐश्वर्य और धन लेकर आता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको इसी की जानकारी देने जा रहे हैं कि ऑफिस और दुकान में कौन सा रंग आपके लिए गुडलक लेकर आएगा।

ज्वैलरी की दुकान में लगाएं यह रंग

अगर आपकी ज्वैलरी या फिर किराने की दुकान है तो आप गुलाबी, हल्का गुलाबी, सफेद या फिर आसमानी रंग का प्रयोग कर सकते हैं। वहीं अगर कपड़े की दुकान है तो आप हरा, हल्का, पीला या फिर आसमानी रंग लगा सकते हैं। इससे आपकी दुकान में वृद्धि होगी।

vastu tips,vastu tips in hindi,color will bring good luck,good luck in life,diwali special,diwali 2020 ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, दिवाली स्पेशल, दिवाली 2020, रंगों से गुडलक, जीवन में खुशियां

मेडिकल की दुकान में यह रंग उत्तम

अगर आपकी पुस्तक या फिर मेडिकल की दुकान है तो पीला, आसमानी, गुलाबी या फिर सफेद रंग आपके लिए उत्तम रहेगा। ऐसा करने से आपकी दुकान में धन प्राप्ति के मार्ग प्रशस्त होंगे।

ब्यूटी पार्लर में लगाएं यह रंग

अगर आपकी इलेक्ट्रोनिक्स या ब्यूटी पार्लर की दुकान है तो आप गुलाबी, सफेद, आसमानी, हरा रंग का प्रयोग कर सकते हैं। वहीं अगर आपकी गिफ्ट की दुकान है तो आप हल्का गुलाबी, सफेद, पीला और नीले रंग का प्रयोग कर सकते हैं।

घर में लगाएं यह रंग

घर के ड्रॉईंग रूम में आप सफेद, गुलाबी, क्रमी और ब्राऊन रंग का प्रयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही मेन बेडरूम में आप आसमानी, गुलाबी और हल्के हरे रंग का प्रयोग कर सकते हैं। वहीं अन्य बेडरूम में आप हरा, सफेद और नीले रंग का प्रयोग आपके उत्तम होगा।

vastu tips,vastu tips in hindi,color will bring good luck,good luck in life,diwali special,diwali 2020 ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, दिवाली स्पेशल, दिवाली 2020, रंगों से गुडलक, जीवन में खुशियां

किचन में यह रंग देगा लाभ

किचन में हमेशा सफेद रंग लगाना चाहिए और अध्ययन कक्ष में गुलाबी, ब्राऊन, आसमानी या फिर हल्के हरे रंग का प्रयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही शौचालय/स्नानागार में सफेद या गुलाबी रंग का प्रयोग कर सकते हैं।

डॉक्टर क्लिनिक में लगाएं यह रंग

डॉक्टर के ऑफिस में सफेद या हल्के हरे रंग का प्रयोग करना चाहिए। वहीं वकील के ऑफिस में काला, सफेद व नीले रंग का प्रयोग करना चाहिए। एजेंट के ऑफिस में गहरा हरा व नीले रंग का प्रयोग करना चाहिए। अगर आप अकाउंटेंट हैं तो अपने ऑफिस में सफेद व हल्के पीले रंग का प्रयोग करना चाहिए।

बैंक व शेयर बाजार ऑफिस में लगाएं यह रंग

अगर बैंक व शेयर बाजार के अधिकारी हैं तो अपने ऑफिस में सफेद या नीले रंग का प्रयोग करना चाहिए। अगर आर्किटेक्ट हैं तो अपने ऑफिस में नीले या फिर हरे रंग का प्रयोग करना चाहिए। अगर आप बिल्डिंग बनाते हैं तो अपने ऑफिस में हरे व सफेद रंग के प्रयोग करें।

ये भी पढ़े :

# दिवाली से पहले इन 5 चीजों पर जरूर दें ध्यान, बनती हैं नकारात्मक ऊर्जा का कारण

# राशि के अनुसार करें धनतेरस पर खरीदी, जीवन में होगा खुशियों का आगमन

# संतान की चाहत को पूरा करेंगे ये ज्योतिषीय उपाय, मिलेगी भगवान की कृपा

# होने जा रही कार्तिक माह की शुरुआत, रखें इन बातों का ध्यान, मिलेगी आर्थिक मजबूती

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com