Advertisement

  • हिन्दी न्यूज़››
  • ज्योतिष››
  • महाशिवरात्रि 2021 : राशिनुसार इन उपायों से करें भगवान शिव को प्रसन्न, पूरी होगी सभी मनोकामनाएं

महाशिवरात्रि 2021 : राशिनुसार इन उपायों से करें भगवान शिव को प्रसन्न, पूरी होगी सभी मनोकामनाएं

By: Ankur Fri, 05 Mar 2021 09:20 AM

महाशिवरात्रि 2021 : राशिनुसार इन उपायों से करें भगवान शिव को प्रसन्न, पूरी होगी सभी मनोकामनाएं

आने वाली 11 मार्च को फाल्गुन माह में कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि हैं जिसे महाशिवरात्रि के पावन पर्व के रूप में मनाया जाता हैं। यह पर्व शिव को समर्पित होता हैं और इस दिन शिव से जुड़े उपायों को कर अपने कार्य सिद्ध किए जाते हैं। इस बार महाशिवरात्रि पर शुभ संयोग बन रहे है जो बेहद शुभकारी हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए राशिनुसार किए जाने वाले कुछ उपाय लेकर आए हैं जिन्हें महाशिवरात्रि के दिन किया जाए तो भोले बाबा प्रसन्न होंगे और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

मेष राशि

इस राशि के जातकों को शिवजी का गुड़ के जल से अभिषेक करें और महादेव को लाल पेड़ा, लाल चंदन और कनेर का फूल अर्पित करें। इस उपाय को करने से आपके ऊपर भगवान शिव जी की कृपा बरसेगी।
वृष राशिमहाशिवरात्रि पर भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए दही से शिवजी का अभिषेक करें और उन्हें शक्कर, चावल, सफेद चंदन और सफेद फूल चढ़ाएं।

astrology tips,astrology tips in hindi,maha shivratri 2021,remedies according to zodiac,lord shiva ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, महाशिवरात्रि 2021, भगवान शिव, राशिनुसार उपाय

मिथुन राशि

महाशिवरात्रि पर भगवान शिव का आशीर्वाद पाने के लिए आप गन्ने के रस से शिव का अभिषेक करें और उन्हें मूंग और कुश चढ़ाएं।

कर्क राशि

महाशिवरात्रि पर भगवान शिवजी को मनाने के लिए शुद्ध घी से उनका अभिषेक करें और चावल, कच्चा दूध, सफेद आर्क और शंख पुष्पी अर्पित करें।

सिंह राशि

महाशिवरात्रि पर भगवान शिव का गुड़ के जल से अभिषेक करें। साथ ही गुड़ और चावल से बनी खीर का नैवेद्य तथा मदार के फूल अर्पित करें।

कन्या राशि

महाशिवरात्रि पर शिवजी को प्रसन्न करने के लिए आप गन्ने के रस से शिवजी का अभिषेक करें। साथ ही उन्हें भांग, दूब, मूंग और पान अर्पण करें।

तुला राशि

महाशिवरात्रि पर भगवान शिव को सुगंधित तेल या इत्र अर्पित करें। साथ ही उन्हें दही, शहद, श्रीखंड का नैवेद्य और सफेल फूल चढ़ाएं। इस उपाय से आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

astrology tips,astrology tips in hindi,maha shivratri 2021,remedies according to zodiac,lord shiva ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, महाशिवरात्रि 2021, भगवान शिव, राशिनुसार उपाय

वृश्चिक राशि

भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करें। साथ ही उन्हें लाल रंग की मिठाई और लाल पुष्प चढ़ाएं।

धनु राशि

इस राशि के जातकों को महाशिवरात्रि पर भगवान शिव का हल्दीयुक्त दूघ से अभिषेक करें। साथ ही केसर, बेसन से बनी मिठाई और गेंदे के फूल चढ़ाएं।

मकर राशि

भगवान शिव का नारियल पानी से अभिषेक करें और उड़द से बनी मिठाई तथा नीलकमल के फूल अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी परेशानियां कम होंगी।

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों को शिवरात्रि के दिन भगवान शिव का तिल के तेल से अभिषेक करें और उन्हें उड़द से बनी मिठाई और शमी के फूल चढ़ाएं।

मीन राशि

भगवान शिव का केसरयुक्त दूध से अभिषेक करें और उन्हें दही-चावल का नैवेद्य, पीली सरसों तथा नाग केसर अर्पित करें। यह उपाय आपको कामयाबी दिलाएगा।

ये भी पढ़े :

# परेशानी के अनुसार करें मंत्र का चुनाव, जाप करने से दूर होगी समस्याएं

# सपने में इन चीजों का दिखना बेहद शुभ, रातों रात चमकेगी आपकी किस्मत

# मनोकामना अनुसार चुने जाप के लिए माला, बनेंगे सभी बिगड़े काम

# चंद्रमा की स्थिति से उत्पन्न होते हैं मानसिक परेशानी, इन उपायों से मिलेगी मन को शांति

# कहीं आप तो नहीं कर रहे मंत्र जाप के दौरान गलतियां, नियम जान पाएं पूर्ण फल

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com