टोटके : शनि का प्रकोप तुरंत कम करता है काली मिर्च के ये टोटके...

By: Ankur Thu, 26 Oct 2017 11:37 AM

टोटके : शनि का प्रकोप तुरंत कम करता है काली मिर्च के ये टोटके...

मिर्च में सबसे उत्तम है काली मिर्च। इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। यह स्वाद में लाजवाब तो है ही साथ ही यह आपके हाजमा को ठीक रखती है। इसे खाते रहने से कभी कैंसर नहीं होता। सर्दी, जुकाम और खांसी में यह लाभदायक है। मांसपेशियों का दर्द भी मिट जाता है। डिस्प्रेशन में भी यह फायदेमंद है और दांतों को सुरक्षित रखने में भी सक्षम है। क्या आप जानते हैं कि काली मिर्च टोने-टोटकों में भी काम आती है। काली मिर्च से जहां स्वास्थ्य तो सही रहता ही है वहीं कई तरह की बाधाओं से भी मुक्ति मिलती है। आइए जानते हैं काली मिर्च के ऐसे ही कुछ उपाय जिनसे आपका भाग्य बदल जाएगा।

* ज्योतिष के अनुसार काली मिर्च को शनि ग्रह की कारक वस्तु माना गया है। शनि की साढ़े साती या ढैय्या की स्थिति में काले कपड़े में थोड़ी सी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करना चाहिए। इससे शनि का प्रकोप तुरंत ही शांत होगा।

* यदि आप किसी जरूरी काम के लिए जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलने से पहले मेन दरवाजे पर काली मिर्च रखें और उसी काली मिर्च पर पैर रखकर घर से बाहर अपने कदम बढ़ाएं। आप जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें सफलता मिलेगी। याद रखे सारी चीजें लेकर ही बाहर निकलें। दोबारा किसी भूली-बिसरी चीजों के लिए घर में प्रवेश न करें। क्योंकि, ऐसा करने से इस टोटके का प्रभाव लगभग खत्म हो जाता है।

black pepper,astrology,astrology tips ,काली मिर्च के टोटके

* काली मिर्च के 5 दाने लें और उन्हें अपने सिर पर से 7 बार वार लें। इसके बाद किसी चौराहे या किसी सुनसान स्थान पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें। बचा हुआ पांचवां दाना ऊपर आसमान की ओर फेंक दें। यह उपाय करने के तुरंत बाद घर की ओर निकल जाएं और गलती से भी रास्ते में पीछे की ओर पलटकर न देखें। माना जाता है कि इस उपाय से अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

* अगर आप किसी भी तरह से शनि दोष से पीड़ित है तो भोजन करते समय कभी भी उपर से नमक या मिर्च नहीं लें वरन काला नमक और काली मिर्च का ही प्रयोग करें। इससे शनि का बुरा असर खत्म होगा।

* काली मिर्च के 7-8 दाने लेकर उसे घर के किसी कोने में दिए में रखकर जला दें। इसके बाद कोई भी नकारात्मक उर्जा घर में टिक नहीं पाएगी। इस उपाय से यदि किसी की बुरी नजर के कारण आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो रही है तो वह दोष भी दूर हो जाता है।

* 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें। अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांद दें। एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं। इस तरह लगातार तीन दिनों तक करने में घर को लगी बुरी नजर उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति होती है तो वह भी चली जाती है।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com