Advertisement

  • एक ऐसा देश जहां सेक्स और शादी का नामोनिशान तक नहीं, लेकिन ऐसा क्यों आइये जानते हैं

एक ऐसा देश जहां सेक्स और शादी का नामोनिशान तक नहीं, लेकिन ऐसा क्यों आइये जानते हैं

By: Ankur Thu, 27 Sept 2018 3:04 PM

एक ऐसा देश जहां सेक्स और शादी का नामोनिशान तक नहीं, लेकिन ऐसा क्यों आइये जानते हैं

हर रिलेशनशिप के लिए सेक्स और शादी का होना तो लाजमी हैं, इनके बिना जीवन की उत्पत्ति की कल्पना नहीं की जा सकती हैं। लेकिन एक ऐसा देश हैं जहां सेक्स और शादी का नामोनिशान तक नहीं हैं। जी हाँ, यह देश युवाओं का सेक्स से विमोह होते हुए बूढ़े होते समाज का संकट झेल रहा है। यहाँ के लोगो के पास डेट पर जाने के लिए तक समय नहीं हैं। तो आइये जानते हैं इस देश के बारे में।

जापान में ऐसे लोगों की तादाद बढ़ रही है जो शादी, सेक्स और प्यार के बारे में नकारात्मक विचार रखते हैं या उससे दूर रहना चाहते हैं। यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो निश्चय ही जापान अपनी आबादी में एक बड़ी गिरावट की ओर बढ़ रहा है। इसमें तमाम कारण काम कर रहे हैं जिसमें इंटरनेट युग का आना। महिलाओं में बढ़ती आर्थिक असुरक्षा, करियर बनाने के प्रति अवसरों का लाभ उठाने की उनकी ललक शामिल है

# एक ऐसा देश जहां सेक्स और शादी का नामोनिशान तक नहीं, लेकिन ऐसा क्यों आइये जानते हैं

japan country,no sex,no relation,no marriage,country japan,distance from sex ,जापान, बिना सेक्स के, बिना शादी के, सेक्स से विमोह

अध्ययन में पाया गया कि देश के 74।3 प्रतिशत 20 साल के युवा किसी रिलेशनशिप में नहीं हैं। जबकि 1996 में यह आंकड़ा 50 फीसद था। 2015 में 20 से 20 साल की एज ग्रुप के 7000 लोगों के सर्वे में पाया गया था कि अपनी बीस साल की उम्र तक वह किसी रिलेशनशिप में नहीं थे।

युवा शादी और सेक्स से विमुख हो रहे हैं इसके कारणों पर प्रकाश डालते हुए विशेषज्ञ कहते हैं कि अपने मातापिता के असफल वैवाहिक जीवन को देख कर उनमें ये भावना पनपी। 2014 में एस सर्वे में यह भी पाया गया कि जापान में 44।6 फीसद शादीशुदा जोड़े नियमित सेक्स नहीं करते। इसलिए युवाओ का सेक्सुअल रिलेशन में कोई रोल मॉडल नहीं है।

Tags :
|

Advertisement